अपराध के खबरें

प्रशांत किशोर का नीतीश कुमार पर बड़ा आक्रमण, 'अपनी कुर्सी बचाने के चक्कर में...'


संवाद 



चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) पर एक बार फिर आक्रमण किया है. ना सिर्फ नीतीश कुमार की सात निश्चय योजना (Saat Nischay Yojna) पर प्रहार किया बल्कि हाल ही में 12 लाख नौकरी देने के वादे पर भी पीके ने ताना कसा. प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर तीखा आक्रमण करते हुए पूरा हिसाब-किताब समझाया और बोला कि अपनी कुर्सी बचाने के चक्कर में वह 2015 में किए गए अपने सात निश्चयों को भूल गए.जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर इल्जाम लगाते हुए बोला, "नीतीश जी ने जिन 7 निश्चयों की घोषणा 2015 विधानसभा चुनावों में की थी, अब तक उन पर क्या कार्य हुआ उसका कोई हिसाब नहीं दिया गया है. नीतीश जी अपनी कुर्सी बचाने के चक्कर में उन सभी निश्चयों को भूल गए हैं." 

जन सुराज की तरफ से शुक्रवार (23 अगस्त) को पीके का यह बयान जारी किया गया है.

पीके ने नीतीश पर आक्रमण करते हुए बोला कि उन्होंने बिहार के युवाओं से वादा किया था कि उनकी सरकार हर 18 से 35 साल के बेरोजगार युवाओं को एक हजार का बेरोजगारी भत्ता देगी. इसके साथ ही सात निश्चयों में से एक निश्चय यह भी था कि एक करोड़ से ज्यादा परिवारों के बच्चों को 12वीं से आगे तक की पढ़ाई के लिए सस्ता कर्ज दिया जाएगा. बिहार सरकार के आंकड़ों के अनुकूल पिछले 10 सालों में मात्र 9 लाख को ही इसका फायदा मिला. नीतीश कुमार का 12 लाख नई नौकरी देने का ऐलान करना केवल एक चुनावी जुमला है.
प्रशांत किशोर ने बोला कि इसके साथ ही सात निश्चयों में से एक निश्चय यह भी था कि नाली-सड़कों का पक्कीकरण किया जाएगा, जो ग्रामीण क्षेत्रों में एक बड़ी समस्या है. यदि आप गांवों में जाएंगे, तो यह मालूम पड़ता है कि 80 करोड़ की इस योजना में केवल भ्रष्टाचार हुआ है, असलियत में इसपर कोई कार्य नहीं हुआ है.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live