अपराध के खबरें

'बेमतलब जेल में रहे, फंसाया गया', बरी होकर निकले अनंत सिंह की पहली प्रतिक्रिया, बोला- 'केंद्र सरकार से...'


संवाद 


पटना हाई कोर्ट (Patna High Court) से दो केस में बरी होने के बाद पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह शुक्रवार (16 अगस्त) की अल सुबह बेऊर जेल (Beur Jail) से बाहर निकल गए. बाहर आने के बाद अनंत सिंह ने एबीपी न्यूज़ (ABP News) से एक्सक्लूसिव बातचीत की है. जेल से रिहाई के बाद अनंत सिंह ने पहली प्रतिक्रिया देते हुए बोला कि हम बरी हो गए तो लिपि सिंह (Lipi Singh) आरोपी हो गई. हमको फंसाया गया था. उनके (लिपि सिंह) विरुद्ध सीबीआई जांच हो. मेरे विरुद्ध कोई साक्ष्य नहीं मिला. साक्ष्य के अभाव में हमको बरी किया गया. हम बेमतलब लंबे वक्त तक जेल में रहे. अब वो भी रहें. बिहार और केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि सीबीआई (CBI) जांच हो.2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव से जुड़े प्रश्न पर अनंत सिंह ने बोला कि जनता के बीच घूमेंगे. जनता  बोलेगी कि चुनाव लड़ना है तो विचार करेंगे. पांच बार हम विधायक रह चुके हैं. अगर जनता बोलेगी कि किसी और को अवसर दीजिए तो किसी और को मौका देंगे. एक प्रश्न का जवाब देते हुए अनंत सिंह ने बोला कि लोकसभा चुनाव के समय में पैरोल पर मेरे आने से मुंगेर में ललन सिंह को फायदा हुआ या नहीं यह ललन सिंह और जनता बताएगी. 

हमको अनुभव नहीं है.

वहीं दूसरी तरफ तेजस्वी यादव की तरफ से लगाए जा रहे आरोपों के जवाब में अनंत सिंह ने बोला कि तेजस्वी हम पर क्या बोल रहे हैं इससे हमें कोई मतलब नहीं है. बिहार सरकार बहुत अच्छा कार्य कर रही है. नरेंद्र मोदी से बोलना चाहते हैं कि बिहार में 20 फैक्ट्री कम से कम खोल दें ताकि नौजवानों को रोजगार मिले. नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी की जोड़ी हिट है. कोई नहीं हरा सकता है. सियासी गलियारों में जिक्र है कि अनंत सिंह जेडीयू में सम्मिलित होंगे. इस पर उन्होंने बोला कि ऐसा अभी कोई प्लान नहीं है. जनता के बीच जाएंगे. सीएम नीतीश से भी मिलने का कोई प्रोग्राम नहीं है. उन्होंने बोला कि लिपि सिंह जब हमको फंसाईं तो आरजेडी ने मेरी सहायता नहीं की जबकि हमको आरजेडी वाले यह बोलकर पार्टी में ले गए थे कि ललन सिंह ने आपको और हम लोगों को तंग किया है. आइए हम लोग साथ रहते हैं, लेकिन संकट के समय में आरजेडी ने मेरी सहायता नहीं की. उसी समय हमने तय कर लिया था कि जब भी मौका मिलेगा बदला लेंगे. मेरी पत्नी एवं विधायक नीलम देवी एनडीए में हैं. 
बता दें कि मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह को पटना हाई कोर्ट ने एके-47 और आवास से बुलेट प्रूफ जैकेट मिलने के केस में बरी कर दिया है. वह 2016 से जेल में बंद थे. 10 वर्ष की सजा सुनाई गई थी. अब पटना हाई कोर्ट ने बरी कर दिया है. इस पूरे मामले की जांच बाढ़ अनुमंडल की तत्कालीन एएसपी लिपि सिंह ने की थी. उन्होंने 5 नवंबर 2019 को कोर्ट में चार्जशीट दायर की थी. लिपि सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह की बेटी हैं.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live