अपराध के खबरें

'किसी भी प्रकार की...', भारत बंद पर पटना में प्रदर्शन करने वालों के लिए चेतावनी, पढ़ लें DM का निर्देश


संवाद 


आरक्षण पर कोर्ट के हालिया फैसले के विरुद्ध देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है. पूरे देश में आज बुधवार (21 अगस्त) को भारत बंद का ऐलान किया गया है और बिहार (Bihar) में आरजेडी (RJD), विकासशील इंसान पार्टी (VIP) समेत कई पार्टियों ने इसका समर्थन किया है. इस बीच प्रदर्शन को लेकर पटना जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है. भारत बंद पर प्रदर्शन करने वालों को लेकर डीएम की तरफ से चेतावनी वाला निर्देश जारी किया गया है.पटना जिला प्रशासन की तरफ से बोला गया है, "दिनांक 21 अगस्त, 2024 को भारत बंद की जानकारी प्राप्त हुई है.

 जिला प्रशासन, पटना द्वारा बंद में सम्मिलित होने वालों से शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करने का आग्रह किया गया है. 

किसी भी प्रकार की अव्यवस्था बर्दाश्त नहीं की जाएगी."आगे बोला है, "जोर-जबरदस्ती करने वालों, यातायात बाधित करने वालों, लोक-व्यवस्था एवं आम जनजीवन को प्रभावित करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा. ऐसे लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सभी पुलिस अधीक्षकों, अनुमंडल पदाधिकारियों, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों एवं थानाध्यक्षों को ऐसे तत्वों से सख्ती से निपटने का आदेश दिया गया है."
उधर भारत बंद को लेकर बिहार के कई जिलों में इसका असर धीरे-धीरे शुरू हो रहा है. बिहार के जहानाबाद में इसका प्रभाव दिखने लगा है. बुधवार की सुबह से बंद समर्थकों ने जहानाबाद के उंटा मोड़ को जाम कर दिया है. जाम के वजह से पटना-गया एनएच-83 पर आवागमन बाधित है. वहीं भारत बंद को कामयाब बनाने को लेकर भीम आर्मी की ओर से औरंगाबाद के रफीगंज में मशाल जुलूस निकाला गया. हालांकि अलग-अलग जिलों में प्रशासन अलर्ट मोड पर है ताकि कहीं कोई व्यवस्था खराब ना हो.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live