अपराध के खबरें

राज्य भर में आज वर्षा का अनुमान, बिहार के 14 जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात के भी संकेत


संवाद 


पटना मौसम विज्ञान केंद्र की तरफ से आज (शुक्रवार) राज्य भर में झमाझम वर्षा की संभावना जताई गई है. राजधानी पटना में बारिश का प्रभाव पूरे दिन दिखेगा. मौसम विभाग का कहना है कि मानसून ट्रफ रेखा मध्य महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल होते हुए गुजर रही है. इसके प्रभाव से आज (27 सितंबर) पूरे बिहार में मानसून सक्रिय रहेगा. हालांकि कल शनिवार से कमजोर होने लगेगा.आज राज्य के 14 जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की चेतावनी दी गई है. सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण में बहुत ज्यादा भारी वर्षा की संभावना है. इसके अलावा गोपालगंज, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सीवान, सारण, बक्सर, भोजपुर, जमुई और बांका में कुछ-कुछ जगह पर मध्यम और भारी बारिश के संकेत हैं. बारिश के साथ बिजली चमकने, मेघ गर्जन और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

राज्य के पश्चिमी इलाकों में आज मानसून ज्यादा सक्रिय रहेगा.

 पश्चिमी इलाकों के अधिसंख्य जिलों में वज्रपात की चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग की तरफ से शुक्रवार की अल सुबह येलो अलर्ट जारी किया गया कि पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, वैशाली, पटना, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, अरवल, अररिया, पूर्णिया और किशनगंज में बारिश के साथ बिजली गिर सकती है. यह अलर्ट सुबह 7 बजकर 40 मिनट तक के लिए है.
बीते गुरुवार को भी प्रदेश भर में मानसून सक्रिय रहा. बादल छाए रहे और रुक-रुक कर लगभग सभी जिलों में वर्षा हुई. सबसे अधिक मधेपुरा में 80.2 मिलीमीटर वर्षा हुई है. इसके अलावा कटिहार में 77.4 मिलीमीटर और बांका में 77.4 मिलीमीटर के साथ भारी बारिश दर्ज की गई है. अररिया में 64.6 मिलीमीटर और पूर्णिया में 62.2 मिलीमीटर के साथ मध्यम स्तर की वर्षा हुई.
गुरुवार को बुधवार की अपेक्षा राज्य का टेंपेरेचर करीब तीन डिग्री सेल्सियस नीचे रहा. पटना में 2.8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ अधिकतम टेंपेरेचर 27.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. सबसे अधिक टेंपेरेचर वाल्मीकि नगर में 30.4 डिग्री सेल्सियस रहा. सबसे कम अधिकतम टेंपेरेचर फारबिसगंज में 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा. राज्य का औसत टेंपेरेचर 27 से 28 डिग्री के करीब दर्ज किया गया.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live