अपराध के खबरें

मोतिहारी में जितिया के अवसर पर हुआ बड़ी दुर्घटना , तालाब में डूबने से मां-बेटी समेत 5 की मृत्यु


संवाद 


पूर्वी चंपारण जिले में जितिया पर्व के दिन बड़ी दुर्घटना हो गई. जितिया पर्व के अवसर पर बुधवार को स्नान करने के क्रम में मां-बेटी समेत 5 लोगों की डूबने से मृत्यु हो गई. कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र में 4 लोगों की डूबने मृत्यु हुई तो हरसिद्धि थाना क्षेत्र में एक नाबालिग बच्चे की डूबने मृत्यु हो गई. पुलिस सभी के लाश को पोस्टमार्टम कराकर उनके परिजनों को सौंप दिया है.मिली सूचना के अनुसार जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में जितिया पर्व के अवसर पर स्नान करने गए दो अलग अलग पंचायत में डूबने से चार लोगों की मृत्यु हो गई. वृंदावन पंचायत के वार्ड नंबर 11 में स्नान करने के दौरान बेटी को डूबते देख मां बचाने के लिए तालाब में गई जहां मां-बेटी दोनों डूब गईं और उनकी मृत्यु हो गई. 

ग्रामीणों के मदद से शव को निकाला गया और कल्याणपुर पीएचसी अस्पताल में उपचार के ले जाया गया जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. 

दोनों मृतकों की पहचान कल्याणपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर वृंदावन पंचायत के वार्ड नंबर 11 के रंजीत साह की पत्नी रंजीता देवी (34) और 13 वर्षीय बेटी के रूप में की गई है.कल्याणपुर थाना क्षेत्र के गरीबा पंचायत के वार्ड नंबर 09 की महिला सुमौती नदी में स्नान करने गई थी जिसके साथ बच्चे भी चले गए. स्नान करने के क्रम में पैर फिसलने से बच्चे गहरे पानी पानी मे चले गए और दो बच्चे डूब गए. महिलाओं ने यह देख ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी. ग्रामीण मौके पर पहुंचकर नदी से दोनों डूबे बच्चों को निकाला और कल्याणपुर पीएचसी अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. दोनों मृत बच्चे की पहचान कल्याणपुर थाना क्षेत्र के गरीबा पंचायत के वार्ड नंबर 09 के उपेंद्र राय के पुत्र 10 वर्षीय पुत्र और संजय राय की 8 वर्षीय बेटी के रूप में की गई है.वहीं, हरसिद्धि थाना क्षेत्र में विशुनपुरा तालाब में स्नान करने के क्रम में आचानक एक बच्चा गहरे पानी में चला गया और डूब गया. स्थानीय गोताखोरों ने तालाब से बच्चे को निकाला. मृत बच्चे की पहचान हरसिद्धि थाना क्षेत्र के विशुनपुरा पंचायत निवासी बाबूलाल राम के आठ वर्षीय पुत्र के रूप में की गई है.घटना की खबर प्राप्त होते ही पुलिस की टीम पांच शव को मोतिहारी सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम करा परिजनों को शव सौंप दिया. इस घटना को लेकर जिला आपदा पदाधिकारी ने बताया कि जिले में कल्याणपुर प्रखंड एवं हरसिद्धि प्रखंड से कुल पांच लोगों की डूबने से मृत्यु की खबर प्राप्त हुई है. अंचलाधिकारी की रिपोर्ट आई है. कागजी कार्यवाही की जा रही है सभी को जल्द ही सहायता राशि दी जाएगी.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live