अपराध के खबरें

CM नीतीश का PM मोदी को पत्र, बिहार के लिए रखी बड़ी मांग

संवाद 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर सीतामढ़ी में स्थित देवी सीता की जन्मस्थली पुनौरा धाम तक सड़क और रेल संपर्क उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है।

अयोध्या में रामलला के मंदिर निर्माण और विकास कार्यकार्यों के लिए बधाई देते हुए नीतीश कुमार लिखा कि सीतामढ़ी में अवस्थित पुनौराधाम माता सीता की जन्मस्थली के रूप में विख्यात है। भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या की तरह ही पुनौरा धाम का भी वृहद धार्मिक महत्व है।

उन्होंने लिखा कि बिहार सरकार ने पुनौरा धाम के विकास और सौंदर्यीकरण के लिए 50 एकड़ भूमि अधिग्रहित करने का निर्णय लिया है।

राम-जानकी मार्ग का कार्य जल्द पूरा कराने का किया आग्रह
उन्होंने लिखा कि भारत सरकार अयोध्या और सीतामढ़ी को आपस में जोड़ने के लिए राम-जानकी मार्ग का निर्माण कर रही है। इस मार्ग के बनने से राम भक्तों को भगवान राम और माता सीता की जन्मभूमि के दर्शन में सुविधा होगी।

नीतीश कुमार ने पीएम से आग्रह किया करि वह इस मार्ग को जल्द से जल्द पूरा कराने के लिए संबंधित मंत्रालय को आवश्यक दिशा-निर्देश दें।

वंदे भारत ट्रेन चलाने का भी किया अनुरोध
इसके अलावा, नीतीश कुमार ने दोनों धार्मिक स्थलों के बीच वंदे भारत ट्रेन शुरू करने के लिए भी प्रधानमंत्री मोदी से आग्रह किया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live