अपराध के खबरें

नीतीश कुमार के MLC ने ये कौन सी घोषणा कर दी? बिहार में मचा सियासी हंगामा, BJP की टेंशन बढ़ी


संवाद 


बिहार में 2025 में विधानसभा का चुनाव होना है. अभी लंबा समय जरूर है लेकिन अभी से ही सीटों पर दावा ठोका जाने लगा है. ऐसा लग रहा है कि नेताओं ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की पार्टी से एमएलसी संजय सिंह (MLC Sanjay Singh) ने बीजेपी को टेंशन देने वाली घोषणा कर दी है. राजधानी पटना के बाढ़ विधानसभा सीट से जेडीयू एमएलसी संजय सिंह ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. संजय सिंह का वीडियो सामने आया है जिसमें वह कुछ लोगों से यह बात बोल रहे हैं. जिस सीट से संजय सिंह ने दावा ठोका है वहां से अभी बीजेपी के ज्ञानू सिंह विधायक हैं. संजय सिंह समझाते हुए बोल रहे हैं कि हम चुनाव लड़ेंगे और बाढ़ से ही लड़ेंगे. आप लोग चिंता मत करिए. जब मन बन जाता है तो आगे युद्ध के मैदान में क्या होगा इससे घबराना नहीं चाहिए. युद्ध के मैदान में कूद गए हैं तो अंतिम हद तक हम लड़ाई लड़ेंगे. अब संजय सिंह के इस ऐलान के बाद सियासी हंगामा मच गया है. 

बाढ़ विधानसभा सीट राजपूत बहुल क्षेत्र है. 

पटना जिले का मिनी चित्तौड़गढ़ भी कहा जाता है. ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू राजपूत जाति से आते हैं. हालांकि वह बाढ़ के रहने वाले नहीं हैं. उनका अपना घर बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र के रुकनपुरा में है, लेकिन 2005 से ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू अभी बाढ़ विधानसभा के विधायक हैं. बीजेपी से पहले ज्ञानू जेडीयू में थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का संसदीय क्षेत्र होने के वजह से ज्ञानू वह सीएम के काफी करीबी रहे थे. ऐसे में नीतीश कुमार ने 2005 में उन्हें टिकट दिया था. 2005 से 2015 तक दो बार 10 वर्षों तक वे जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़कर जीते. 2015 में वह बीजेपी के साथ चले गए और अभी भी विधायक बने हुए हैं.
बीजेपी में जाने के बाद भी ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू नीतीश कुमार के काफी करीबी रहे हैं. करीब आठ माह पूर्व जब नीतीश कुमार महागठबंधन में थे और जिक्र हो रही थी कि वो फिर से एनडीए में सम्मिलित होंगे तो उस समय सबसे पहले ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने ही ऐलान किया था कि नीतीश कुमार आएंगे. अब नीतीश के नवरत्नों में एक संजय सिंह भी हैं जो ज्ञानू के विधानसभा क्षेत्र पर दावेदारी कर रहे हैं. संजय सिंह भी बाढ़ क्षेत्र के रहने वाले नहीं हैं. वह भागलपुर के नवगछिया के रहने वाले हैं. अब देखना होगा कि इस सीट पर किसकी दावेदारी पक्की होती है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live