अपराध के खबरें

17 बांग्लादेशी गिरफ्तार, गुवाहाटी से चेन्नई जाने की फिराक में थे... मेघालय के बॉर्डर पर खुलेआम हो रही घुसपैठ

संवाद 


 मेघालय के Hatsingimari से 17 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया गया है, इनमें दो महिलाएं भी हैं. यह सभी बांग्लादेशी मेघालय के Haladihanj से बस में सवार होकर गुवाहाटी जा रहे थे. फिलहाल सभी से पूछताछ की जा रही है.

बता दें कि एक दिन पहले ही पास के साउथ सलमारा से 12 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था. सभी ने कुछ महीने पहले ही मेघालय के Dawki सीमा से भारत में प्रवेश किया था. ये लोग असम होते हुए तमिलनाडु के चेन्नई में अलग-अलग कामों में लग गए. इन बांग्लादेशियों से 9 के पास से आधार कार्ड बरामद हुए थे. यह चेन्नई में कोई राजमिस्त्री तो कोई लेबर का काम कर रहा था.

किसी कारणवश यह सभी बांग्लादेशी चेन्नई से धुबरी होते हुए साउथ सलमारा मनकाचार जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा से चोरी छिपे बांग्लादेश में एंंट्री करने की फिराक में थे, तभी असम पुलिस को इस बात की सूचना मिल गई. असम पुलिस की टीम ने 1 अक्टूबर की शाम चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान टेंपो में सवार होकर जा रहे 12 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया.

इसके बाद दक्षिण सलमारा मनकचर के एसपी कार्यालय में सभी को लेकर जाकर पूछताछ की गई. इस दौरान पता चला कि मेघालय से भारत में प्रवेश करना बहुत ही आसान है. कुछ दिनों पहले मनकचर जिले से ही 6 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया गया था. वे मेघालय के Dawki बॉर्डर से प्रवेश किए थे.

डीएसपी बॉर्डर ने कहा कि हमें इस मामले की खबर मिली थी. इस पर हमने चेकिंग शुरू की. इस दौरान एक ऑटो में सवार होकर बॉर्डर की तरफ जा रहे कुछ लोगों को रोककर पूछताछ की. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ के दौरान यह भी पता चला कि इन लोगों ने कुछ ही दिन पहले मेघालय के दावकी बॉर्डर से भारत में प्रवेश किए थे. उनका कहना है कि दव की बॉर्डर से भारत में प्रवेश करना बहुत ही आसान है इन सभी के पास से 9 आधार कार्ड भी मिले हैं. अब इन सभी को पुशबैक करने की तैयारी की जा रही है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live