अपराध के खबरें

झारखंड चुनाव में एनडीए के साथ लड़ने पर चिराग पासवान का बड़ा बयान , बता दिया ये पूरा प्लान


संवाद 


लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान झारखंड विधानसभा चुनाव में दमखम के साथ लड़ने के मूड में हैं. उनकी कोशिश है कि एनडीए के साथ वह मैदान में उतरें और उन्हें मन मुताबिक सीट दी जाए. ऐसे में सबसे बड़ा प्रश्न है कि एनडीए में उनकी बात कितनी मानी जाएगी? सोमवार (07 अक्टूबर) की देर शाम पटना आए केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने बड़ा बयान दिया. चिराग ने झारखंड चुनाव को लेकर बोला कि हम लोग की कोशिश है कि एनडीए के साथ मिलकर हमारी पार्टी चुनाव लड़ेगी. बहुत जल्द सकारात्मक बातें निकलकर आ जाएंगी. हमने रविवार को गृह मंत्री अमित शाह से भी भेंट की है. हमारे झारखंड के प्रभारी अरुण भारती से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और झारखंड के बीजेपी के प्रभारी की लगातार बात हो रही है. 
सीटों को लेकर चिराग पासवान ने बोला, "हम लोग को बहुत अधिक सीट की मांग नहीं कर रहे हैं. 

हमारा लक्ष्य है कि गठबंधन में रहकर एनडीए को मजबूत स्थिति में रखें.

 हम लोगों ने जम्मू में और हरियाणा में चुनाव नहीं लड़ा है, लेकिन झारखंड में हमारी पार्टी ने भी बहुत मेहनत की है. 2019 में मेरे पिता जी थे उस वक्त गठबंधन में बात नहीं बन पाई थी और अकेले हम चुनाव लड़े थे. 2014 में एनडीए में साथ रहकर एक सीट शिकारीपाड़ा मुझे दी गई थी. 2024 में उसी तरह हम चाहते हैं कि गठबंधन के साथ चुनाव लड़ें."चिराग पासवान ने बोला, "गठबंधन में संभावना बनती है जो मुझे पूरी आशा है कि संभावना बनेगी और मुझे कुछ सीट मिलेगी. बातचीत बराबर चल रही है. ऐसा होता है तो हम लोग गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेंगे. परिस्थिति स्पष्ट होने में थोड़ा वक्त लगेगा. अभी तो कुछ दिन बचे हुए हैं अधिसूचना आने में, उससे पहले स्थिति स्पष्ट हो जाएगी."
उधर दूसरी तरफ जेडीयू के नेता मांग कर रहे हैं कि नीतीश कुमार को भारत रत्न दिया जाना चाहिए. अब चिराग पासवान ने भी इसका समर्थन कर दिया है. उन्होंने बोला कि बिल्कुल मिलना चाहिए. हम उनकी सियासत से सहमत या असहमत हो सकते हैं लेकिन नीतीश कुमार के पास अनुभव है. उनकी तुलना बहुत कम राजनीतिज्ञों से की जा सकती है. मैं भी मानता हूं कि उनमें हर गुण है. उन्हें भारत रत्न मिलना चाहिए.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live