अपराध के खबरें

'टोंटी चोर... फेलस्वी यादव', पटना में अब पोस्टर वार शुरू, तेजस्वी संग लालू पर भी आक्रमण


संवाद 


राजधानी पटना में गुरुवार (10 अक्टूबर) को पोस्टर के माध्यम से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर आक्रमण किया गया है. सड़कों पर जो पोस्टर लगा है उसमें तेजस्वी यादव को लेकर लिखा गया, 'टोंटी चोर, फेलस्वी यादव' जबकि लालू यादव को लेकर लिखा गया है, 'चारा चोर'. इस पोस्टर को किसने लगवाया है यह नहीं लिखा गया है. पोस्टर पर तेजस्वी यादव और लालू का कार्टून बनाया गया है. इस पोस्टर के बाद राजनीति शुरू हो गई है.दरअसल यह पूरा मामला बिहार के डिप्टी सीएम का बंगला 5 देश रत्न मार्ग के खाली करने से जुड़ा हुआ है. उपमुख्यमंत्री के तौर पर इस बंगले में तेजस्वी यादव रहते थे, लेकिन सत्ता पलटने के बाद यह बंगला वर्तमान उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी को आवंटित किया गया है. तेजस्वी यादव ने जब बंगला खाली किया तो उसके बाद बीजेपी ने इल्जाम लगाया कि बंगले से कई सामान गायब हैं. इसके साथ ही तेजस्वी यादव को टोंटी चोर कहा जाने लगा. 
इस पूरे विवाद के बाद दुबई से पटना लौटे तेजस्वी यादव ने कानूनी कार्रवाई की चेतावनी पहले ही दी है.

 तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे पर प्रश्न खड़ा करने वालों पर लीगल एक्शन लेने की बात बोली है.

 जब बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी से इससे जुड़ा प्रश्न पूछा गया तो उन्होंने बोला पूरा मामला प्रशासन देखेगा. भवन निर्माण विभाग एक-एक चीजों को देखेगा. बीजेपी के मीडिया प्रभारी दानिश इकबाल ने बोला कि यह पोस्टर सही मायने में आरजेडी के चरित्र को दर्शाता है. बिहार की जनता के द्वारा लगाए गया यह पोस्टर दर्शा रहा है कि लालू प्रसाद यादव ने किस प्रकार से चारा चुराया था. तेजस्वी यादव ने कैसे सरकारी आवास को खाली करते समय सरकारी संपत्ति नल-टोंटी, एसी को चुराने का कार्य किया, वो दर्शा रहा है.दानिश ने बोला कि इस पोस्टर के माध्यम से बिहार की जनता इस बात को स्पष्ट मान रही है, स्पष्ट देख रही है कि किस प्रकार से एक राजनीतिक दल के लोग जब उनके पिता शासन में थे तो चारा को चुराने का कार्य किया. जब उनके बेटे को मौका मिला सरकारी बंगले में रहने का तो सरकारी संपत्ति को लूटने का कार्य किया.
उधर इस पोस्टर पर आरजेडी की तरफ से भी प्रतिक्रिया दी गई है. आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने बोला कि तेजस्वी यादव की बढ़ती लोकप्रियता से विरोधी पूरी तरह से हताश और निराश हैं. तेजस्वी यादव की छवि को खराब करने का प्रयत्न किया जा रहा है. यह पोस्टर क्या लगाएंगे. बिहार की 14 करोड़ जनता के दिलों में पोस्टर लगा हुआ है कि आने वाले चुनाव में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बिहार में सरकार बने.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live