अपराध के खबरें

बिहार के दस हजार पुलों की सर्वे रिपोर्ट देख विजय सिन्हा क्यों गुस्सा गए? निशाने पर रहे तेजस्वी यादव


संवाद 

डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा मीडिया के एक प्रश्न का जवाब देते हुए सोमवार को पुल के मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखी. उन्होंने बोला कि पथ निर्माण विभाग के भीतर मात्र एक अगुवानी पुल गिरा. उस वक्त तेजस्वी यादव ही पथ निर्माण मंत्री थे और जो भी पुल गिरे वे ग्रामीण कार्य विभाग या जिला परिषद की ओर से बनवाया गया था. इसके साथ ही उन्होंने बोला कि हमने पथ निर्माण मंत्री बनते ही 10000 से ज्यादा पुल पुलिया का सर्वे करवाया जिसमें तकरीबन 400 के लगभग ऐसे पुल पुलिया निकले हैं जो कहीं ना कहीं आज उनकी आयु खत्म हो चुकी है. 50 से 60 साल पहले के हैं. इस पर आदेश दिए कि सभी पर बोर्ड लगाया जाए.विजय कुमार सिन्हा ने बोला कि काफी पुराने पुल की आयु खत्म हो चुकी है. 

वैसे पुल पर हेवी वाहन ले जाएंगे. सब जगह बोर्ड लगाए गए. 

लोग ऐसे मामले में बदनामी करेंगे. पुराने पुल को लेकर सर्वे कराने का आदेश दिए गए और अनुरक्षण नीति बनाई जा रही है. वहीं, तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने बोला कि वे आज विपक्ष में हैं, लेकिन उस वक्त सत्ता में थे वह यह सब कार्य नहीं कर पाए और आज उसी का नतीजा है.तेजस्वी यादव पर आक्रमण बोलते हुए डिप्टी सीएम ने बोला कि आप ही के पीरियड में जो पुल पुलिया गिर रहा है. 20 वर्ष 25 वर्ष पहले के वे पुल हैं और उस वक्त सत्ता में आरजेडी के ही लोग तो थे. उनके माता-पिता ही तो मुख्यमंत्री थे. फाइल भी मांगा हूं कि जो पुल-पुलिया की आयु अगर जो 35 वर्ष से 50 की वर्ष है वह फाइल निकालो और जो उस वक्त के संवेदक या इंजीनियर थे उसकी भी जिम्मेवारी होगी कि पूरी क्षमता भर इसका उपयोग क्यों नहीं हुआ? वजह क्या रहा? लेकिन कोई जवाब नहीं है. 
आगे उन्होंने बोला कि तेजस्वी यादव का कार्य लोगों को बरगलाने का है. हमने बोला कि आपके माता-पिता के समय के पुल-पुलिया ज्यादा गिर रहे हैं, लेकिन अब नहीं गिरेगा. बिहार के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में अनुरक्षण नीति हम लाने जा रहे हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live