अपराध के खबरें

बिहार में राजनीतिक खलबली तेज, सीएम नीतीश की अध्यक्षता में जेडीयू राज्य कार्यकारिणी की अहम बैठक कल


संवाद 


बिहार के राजनीतिक हालात और विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर जेडीयू ने एक बड़ी बैठक बुला ली है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश पर बैठक बुलाई गई है. मुख्यमंत्री ने राज्य कार्यकारिणी की ये अहम बैठक बुलाई है. बैठक कल (5 अक्टूबर) को जनता दल यू कार्यालय के कर्पूरी सभागार में होगी. 2025 के विधानसभा चुनाव को लेकर ये मीटिंग अहम मानी जा रही है. जेडीयू कार्यकारिणी की बड़ी बैठक कल बड़ी बैठक होगी. सूत्रों के मुताबिक जेडीयू 120 सीटों पर दावा ठोकने की तैयारी में है. जेडीयू के नेताओं का दावा है कि इस बार साल 2010 से भी ज्यादा सीटें मिलेंगी, 2020 की बात जेडीयू इसलिए नहीं कर रही क्योंकि 2020 में नतीजा काफी खराब थे. 

यही वजह कि 2010 को ध्यान में रख कर दावे किए जा रहे हैं. 

जसकी तैयारी करना भी लाजमी है. माना जा रहा है कि बैठक में सीटों को लेकर भी जेडीयू के शीर्ष नेता कुछ निर्णय करेंगे. दरअसल हाल ही में प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा समेत 118 सदस्यीय प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया था. इसके बाद कोई बड़ी बैठक नहीं हुई थी. बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता सम्मिलित होंगे. दशहरा के बीच में बुलाई गई यह बैठक मिशन 2025 को लेकर काफी ज्यादा महत्पूर्ण हो सकती है. इसके अलावा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव समेत कई प्रकार के प्रस्ताव भी पारित किए जाएंगे. बैठक में चुनाव की चुनौती पर विजय पाने के लिए नेताओं के दिशा-निर्देश दिए जाएंगे.
वहीं सीएम नीतीश कुमार बाढ़ को लेकर भी निरंतर निरीक्षण कर रहे हैं. कल गुरुवार को मुख्यमंत्री ने पटना के गांधी घाट पर गंगा के जलस्तर का जायजा लिया था. आज शुक्रवार को फिर वो बाढ़ का जायजा लेने के लिए निकले हैं. सीएम ने बाढ़ पीड़ितों को राहत पहुंचाने के लिए अधिकारियों को हर संभव मदद का आदेश दिया है. साथ ही सभी अधिकारियों को हर हालात से निपटने के लिए अलर्ट रहने को बोला है. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live