अपराध के खबरें

'शिवसेना-बीजेपी के राज में...', बाबा सिद्दीकी की कत्ल पर शाहनवाज हुसैन ने जताया दुख


संवाद 


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात्रि मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में तीन लोगों ने गोली मारकर कत्ल कर दी. इस घटना पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं. वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बोला कि बाबा सिद्दीकी की कत्ल बहुत दुखद है. वो एक वरिष्ठ नेता थे और एनडीए में थे. बांद्रा इलाके में उनका बहुत बड़ा नाम था. वे बिहार के रहने वाले थे. आगे उन्होंने बोला कि बाबा सिद्दीकी ने मुंबई में उन्होंने बहुत बड़ा नाम किया था. दो आरोपियों को पकड़ लिया गया है, एक फरार है. शिवसेना-बीजेपी के राज में कोई भी कत्ल करके बच नहीं सकता है. अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा.
बता दें कि महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी की शनिवार को बांद्रा पूर्व में निर्मल नगर के पास गोली मारकर कत्ल कर दी गई. 

सूचना के अनुसार, उनके कार्यालय के बाहर कम से कम दो-तीन लोगों ने घात लगाकर उन पर आक्रमण किया.

 जैसे ही वह कार्यालय पर पहुंचे हमलावर दौड़ते हुए आए और व्यवसायी-सह-राजनेता सिद्दीकी पर अंधाधुंध कई राउंड गोलियां चलाईं. उन्हें दो-तीन गोलियां लगीं, जिनमें से एक सीने में लगी. पास में खड़े एक सहयोगी को भी पैर में गोली लगी. सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मृत्यु हो गई. 
इस घटना के तुरंत बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. विपक्ष ने चौंका देने वाली इस घटना के बाद राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर प्रश्न खड़े किए. राज्य में संभवत: अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं. बाबा सिद्दीकी ने विधानसभा में तीन बार बांद्रा (पश्चिम) सीट का प्रतिनिधित्व किया था. मुंबई के एक प्रमुख मुस्लिम नेता सिद्दीकी को कई बॉलीवुड सितारों के करीबी के रूप में भी जाना जाता था. सिद्दीकी 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले फरवरी में अजित पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में सम्मिलित हो गए थे.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live