अपराध के खबरें

नीतीश कुमार PM पद के दावेदार! JDU प्रदेश दफ्तर में लगाए गए पोस्टर ने उठाए कई प्रश्न

संवाद 

साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भले ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने ये साफ कर दिया हो कि वे प्रधानमंत्री पद के हकदार नहीं हैं और बता दें कि उन्हें पीएम बनने का कोई इच्छा नहीं है लेकिन जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के प्रदेश प्रोग्राम में लगाया गया एक नया पोस्टर इस वक्त जिक्र का विषय बना हुआ है. यह पोस्टर कई प्रश्न खड़े करती है. राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नौ महीने पूर्व पिछले 9 अगस्त 2022 से बीजेपी से अलग होकर महागठबंधन में सम्मिलित हुए. इसके बाद वे बीजेपी को हराने के लिए निरंतर विपक्ष को एकत्रित करने के प्रयास में जुटे हैं. उस समय से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह साफ कर दिया है कि मुझे प्रधानमंत्री बनने का कोई इच्छा नहीं है लेकिन जेडीयू के कार्यकर्ताओं द्वारा इस मुद्दे पर निरंतर पोस्टर बैनर या जिक्र बाजी चलती रहती है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के हकदार हैं.जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश प्रोग्राम में एक नया पोस्टर लगाया गया है. यह पोस्टर आंध्र प्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष जीत नारायण मंडल के द्वारा लगाया गया है. इस पोस्टर में लिखा गया है, '2024 आ रही है जनता की सरकार' लेकिन इस पोस्टर में राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह समेत जदयू के कई वरिष्ठ नेताओं की तस्वीर है, 

लेकिन इस पोस्टर में नीतीश कुमार की तस्वीर काफी ज्यादा अहम है.

 जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि यह कार्यकर्ताओं का उमंग है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कभी प्रधानमंत्री पद के हकदार होने की बात नहीं की है. वह सभी विपक्षी नेताओं को एकत्रित करने में लगे हुए हैं. बता दें कि इससे पूर्व कई बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री का हकदार बनाया गया है. जब अगस्त 2022 में जेडीयू बीजेपी से अलग होकर नीतीश कुमार महागठबंधन में आए थे तो एक महीने बाद जेडीयू दफ्तर में 7 बड़े पोस्टर लगाए गए थे जिसमें लिखा गया था बिहार ने देखा है अब देश देखेगा, ऐसे कई स्लोगन दिए गए थे.
लेकिन उस समय भी नीतीश कुमार ने कहा था कि कार्यकर्ताओं ने लगाया है ,पार्टी की तरफ से नहीं लगाया गया है. नीतीश कुमार को लेकर जेडीयू कार्यकर्ता कई बार जिक्रबाजी भी कर चुके हैं. अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान भी बोल चुके हैं कि देश में प्रधानमंत्री पद के लायक नीतीश कुमार ही हैं.पोस्टर के जरिए कई बार नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का हकदार बनाया गया है लेकिन नीतीश कुमार ने हर बार खारिज कर दिया और कहा कि मुझे बीजेपी को परास्त करना है और सारे विपक्षी को एकत्रित करना है मुझे प्रधानमंत्री बनने का कोई इच्छा नहीं है. लेकिन कहीं ना कहीं कार्यकर्ताओं के जरिये लगाया गया यह पोस्टर कुछ और ही बयान कर रही है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live