अपराध के खबरें

CM नीतीश के दिमाग में राजनीतिक द्वंद्व पर BJP ने ली चुटकी, तेजस्वी को लेकर आरजेडी की चाहत पर दिया वर्णन


संवाद 

बिहार की सियासत में इन दिनों महागठबंधन सरकार में सबकुछ अच्छा नहीं चल रहा है. इसको लेकर बीजेपी (BJP) निरंतर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर आक्रमण बोल रही है. नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा (Vijay Kumar Sinha) ने रविवार को बोला है कि आरजेडी (RJD) का पूरा कुनबा तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को मुख्यमंत्री बनाने की योजना को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अपमान कर रहा है. आरजेडी के लोग रोज मीडिया, सोशल मीडिया और बयानों के जरिए मुख्यमंत्री पर निशाना साधा रहे हैं. आरजेडी तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने की जल्दी में है. आरजेडी जेडीयू के बीच सरकार बनाने के वक्त पिछले वर्ष क्या समझौता हुआ था? इसका खुलासा होना चाहिए. इनके आपसी विवाद में राज्य का विकास कार्य ठप हो गया है.विजय कुमार सिन्हा ने बोला कि कुछ दिनों से राज्य में राजनीतिक अस्थिरता के वजह से योजनाओं की प्रगति धीमी हो गई है. इसके कारण प्रशासनिक अराजकता चरम पर है. मंत्री का विभागीय सचिव नहीं सुन रहे हैं. मुख्यमंत्री लाचार और बेबस हो गए हैं.

 शिक्षा मंत्री को बुलाकर समझाने और हिदायत के बावजूद वे कार्यालय नहीं जा रहे हैं. 

मीडिया में शिक्षा मंत्री द्वारा नियम विरुद्ध और अनियमितता किए जाने की खबर चल रही है लेकिन न तो इसकी जांच-पड़ताल की जा रही है न ही कोई स्पष्टीकरण दिया जा रहा है.
नेता प्रतिपक्ष ने बोला कि सरकार की सभी नीतियां एक एक कर विफल हो गई हैं. शराबबंदी, नल-जल, बालू खनन, मिशन 60, ग्रामीण आवास, कृषि रोड मैप, तटबंध सुरक्षा, बाढ़ निषेधात्मक कार्य, स्पीडी ट्रायल, शिक्षक नियमावली, मुख्यमंत्री जनता दरबार सहित विभिन्न योजनाओं एवम नीतियों में अपारदर्शिता, भ्रष्टाचार और कार्यान्वयन में त्रुटि के कारण लक्ष्य और सफलता की प्राप्ति नहीं हो रही है.बीजेपी नेता ने बोला कि राज्य की जनता जेडीयू-आरजेडी के तकरार में पीस रही है. इसकी सुधि लेने वाला कोई नहीं है. अफसरों द्वारा जनप्रतिनिधियों की बात नहीं सुनने और उन्हें अपमानित किए जाने के वजह से जनता के कामों का निपटारा नहीं हो पा रहा है. इन मुद्दों को चालू विधानसभा सत्र में उठाकर सरकार का ध्यान आकृष्ट करने का प्रयत्न सभी विधायकों को करनी चाहिए.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live