अपराध के खबरें

विपक्षी एकत्व के बीच यदि आज लोकसभा चुनाव हो तो क्‍या बिहार में NDA से मात खा जाएगा महागठबंधन? TNN सर्वे में हुआ बड़ा पर्दाफाश


संवाद 

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) की तैयारी में अभी से सभी पार्टियां जुट गई हैं. इसको लेकर एक ओर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) विपक्षी एकत्व की कोशिश में लगे हुए हैं. पटना में 23 जून को विपक्षी पार्टियों की बैठक भी हुई थी तो दूसरी ओर 18 जुलाई को एनडीए (NDA) की अपनी घटक पार्टियों के साथ बैठक है. वहीं, बिहार में लोकसभा चुनाव के नतीजे को लेकर टीवी चैनल 'टाइम्स नाउ नवभारत' ने एक सर्वे किया है. इस सर्वे (Survey) में एनडीए को महागठबंधन से बढ़त दिखाया है. आइए जानते हैं कि इस सर्वे में लोगों ने क्या नतीजा दिया है.टीवी चैनल 'टाइम्स नाउ नवभारत' ने लोगों से सर्वे को लेकर प्रश्न किया. 'टाइम्स नाउ नवभारत' ने लोगों से पूछा कि आज लोकसभा चुनाव हुए तो बिहार में किस पार्टी को कितनी सीटें मिल सकती है? 

इस सर्वे के परिणाम से एनडीए को राहत मिलेगी तो महागठबंधन की चिंता बढ़ने वाली है.

सर्वे में एनडीए को 22 से 24 सीटें मिल सकती हैं, वहीं, महागठबंधन को 16 से 18 सीटों पर ही संतोष करना पड़ेगा.
लोकसभा चुनाव में इस बार बिहार की भूमिका खास मानी जा रही है. सीएम नीतीश कुमार एनडीए छोड़ महागठबंधन में सम्मिलित हो गए है और नीतीश कुमार निरंतर विपक्ष को मजबूत करने में लगे हुए हैं. नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव में एनडीए उम्मीदवार के विरोध में विपक्ष से भी एक प्रत्याशी उतारने की रणनीति पर कार्य कर रहे हैं. नीतीश कुमार अगर इस मिशन में कामयाब हो जाते हैं तो निश्चित ही बीजेपी की परेशानी बढ़ने वाली है. बीजेपी इसे देखते हुए पूरी बल बिहार में झोंकने की रणनीति बना रही है, जिससे नीतीश कुमार की मुहिम को कामयाब बनने से रोका जा सका.

महागठबंधन को 16 से 18 सीटें मिल सकती है.

एनडीए को 22 से 24 सीटें मिल सकती है.

अन्य को 0 सीटें मिलने का अनुमान है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live