अपराध के खबरें

...तो इसलिए हरि सहनी पर BJP ने खेला दांव? VIP सुप्रीमो मुकेश सहनी ने बताई बड़ी कारण

संवाद 


लोकसभा चुनाव का वक्त जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है बिहार में अलग-अलग पिक्चर दिख रही है. रविवार (20 अगस्त) को बीजेपी एमएलसी हरि सहनी (Hari Sahani) को विधान परिषद का नेता प्रतिपक्ष बनाया गया. ऐसे में प्रश्न उठने लगा कि क्या हरि सहनी को लाकर बीजेपी कहीं मुकेश सहनी का काट तो नहीं खोज रही है? चाहे जो भी वजह से हो लेकिन वीआईपी सुप्रीमो ने इसको लेकर रविवार (20 अगस्त) को बड़ा बयान दिया है.विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने बीजेपी की तरफ से हरि सहनी को बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने पर बधाई दी. इसके पीछे की कारण को भी सहनी ने साफ किया. बोला कि 'निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा' से घबराकर बीजेपी ने हरि सहनी को ये दायित्व दिया है. वीआईपी के प्रमुख ने रविवार को फेसबुक पर पोस्ट कर लिखा- "निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा' से घबराकर बीजेपी ने आपको (हरि सहनी जी) ये दायित्व दिया है. यह आप भी भली-भांति जानते हैं."
पूर्व मंत्री ने बीजेपी नेता को यह याद कराते हुए आगे लिखा- "ये भी याद रहे कि ये दायित्व जो आपको मिला है, वो निषाद समाज के जागृति के कारण से मिला है. इस बात का ध्यान रहे कि आप ऐसा कुछ न करें जिसके कारण समाज के आरक्षण की लड़ाई समाप्त हो." 

एक वीडियो के माध्यम वीआईपी के नेता ने हरि सहनी को उनकी शपथ भी याद दिलाई.

 उन्होंने याद दिलाते हुए बोला कि आपने ईश्वर एवं अपने पूर्वजों को साक्षी मानकर शपथ ली थी कि विकासशील इंसान पार्टी का हर फैसले के साथ रहूंगा.
हरि सहनी को लेकर बीजेपी का जो भी प्लान हो लेकिन पार्टी में जिम्मेदारी मिलते ही सियासी गलियारे में सहनी बनाम सहनी को लेकर कई तरह की जिक्र हो रही है. बता दें कि हरि सहनी दरभंगा के जिला अध्यक्ष और जिला प्रभारी भी रह चुके हैं. 2015 में दरभंगा की बहादुरपुर विधानसभा सीट से पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन आरजेडी के भोला यादव से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. उसके बाद 2022 में बीजेपी ने रिक्त पद पर एमएलसी बनाया था.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live