अपराध के खबरें

दिल्ली में आयोजित G20 सम्मेलन को लेकर JDU का बड़ा बयान , मदन सहनी कहा- वक्त की बर्बादी है


संवाद 

बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग के मंत्री मदन सहनी (Madan Sahani) शनिवार को जेडीयू (JDU) के एक प्रोग्राम में सम्मिलित होने के लिए भागलपुर आए थे. इस दौरान उन्होंने दिल्ली में चल रही G20 बैठक को लेकर बयान दिया. उन्होंने बोला कि प्रधानमंत्री देश विदेश घूमते रहे हैं फायदा जीरो है. कामयाब प्रधानमंत्री की सूची तैयार होगी तो पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) सबसे निचले पायदान पर होंगे. जी20 सम्मेलन (G20 Summit) करवा कर या विदेश घूमकर खुद का वक्त बर्बाद करते हैं और देश का भी वक्त बर्बाद करते हैं.मदन सहनी ने बोला कि पिछले 9 वर्षों में पीएम मोदी ने अलग-अलग देशों का दौरा किया और देश की जनता के लिए कुछ नहीं किया. 

वह हमारे देश के सबसे असफल प्रधानमंत्री हैं. 

बता दें कि दिल्ली के प्रगति मैदान के भारत मंडपम में जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. जी-20 की बैठक 9 और 10 सितंबर दोनों दिन हो रही है. इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटेन के पीएम समेत दुनिया भर के कई दिग्गज नेता भाग ले रहे हैं. इसमें तीन विषयों पर सभी नेता वार्तालाप करेंगे. ये विषय है- वन अर्थ, वन फैमिली और वन फ्यूचर. वन अर्थ में जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण जैसे मुद्दों पर जिक्र की जाएगी. 
वहीं, भारत की अध्यक्षता में 9 सितंबर को प्रारंभ हुए G20 शिखर सम्मेलन का आज दूसरा और आखिरी दिन है. जी20 समिट के पहले दिन ही नई दिल्ली जी20 लीडर्स घोषणा पत्र पर सभी देशों की सहमति हो गई, जो कि एक बड़ी कामयाबी के रूप में देखा जा रहा है. सम्मेलन के पहले दिन का पहला सत्र वन अर्थ और दूसरा सत्र वन फैमिली पर आधारित रहा.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live