अपराध के खबरें

नीट पेपर लीक का 'रट्टामार' वाला 'अड्डा', परीक्षा से पहले 'कांड' करने यहीं पर आए थे अभ्यर्थी


संवाद 


नीट पेपर लीक मामले में 13 आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है और अब झारखंड के देवघर से पांच और लोगों को आर्थिक गुनाह इकाई की टीम ने पकड़ा है. निरंतर पेपर लीक मामले में जांच-पड़ताल हो रही और कार्रवाई भी हो रही है. आइए राजधानी पटना के उस जगह को देखिए जहां नीट के अभ्यर्थियों को रट्टा मारने के लिए रात्रि में रखा गया था. उस स्थान पर एबीपी न्यूज़ की टीम शनिवार (22 जून) की सुबह पहुंची थी.दरअसल पटना के खेमनीचक में नीट पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड संजीव मुखिया ने 20 से 25 अभ्यर्थियों को एक ब्वॉयज हॉस्टल में रखा था. लर्न प्ले स्कूल का यह ब्वॉयज हॉस्टल है. 5 मई को नीट की परीक्षा थी और एक दिन पहले 4 तारीख को इन अभ्यर्थियों को यहां ठहराया गया था. 

यहीं पर अभ्यर्थियों को नीट का प्रश्नपत्र और उसका जवाब दिया गया था.

बता दें कि संजीव मुखिया नालंदा के नगरनौसा का रहने वाला है. वह फरार चल रहा है. उसने पहले भी इस तरह के कार्य किए हैं. लर्न प्ले स्कूल का जो अड्डा है वह प्रभात रंजन का है. इसे उसने किराए पर लिया है. प्रभात रंजन संजीव मुखिया का करीबी बताया जा रहा है. प्रभात रंजन दनियावां का प्रखंड प्रमुख रह चुका है. प्रभात रंजन की भी संलिप्तता की जांच की जाएगी.
एबीपी न्यूज़ की टीम जब रट्टामार वाले अड्डा पर पहुंची तो मकान के भीतर कोई भी नहीं था. यहां स्कूल चलता है और हॉस्टल भी है. जिस इलाके में यह स्कूल है वहां तक जाने के लिए अच्छी सड़क भी नहीं है. ऐसे में जानबूझ कर इस इलाके को चुना गया था कि किसी को कोई शक ना हो. अब जांच के बाद देखना होगा कि प्रभात रंजन की भूमिका इसमें कितनी है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live