अपराध के खबरें

पूर्णिया लोकसभा चुनाव के नतीजा जैसा ही रहा रुपौली का परिणाम, निर्दलीय प्रत्याशी ने मारी बाजी


संवाद 


पूर्णिया में लोकसभा चुनाव के परिणाम के महीने भर बाद हुए रुपौली उप चुनाव के नतीजा भी लोकसभा के जैसा ही लग रहा है. रुपौली ने लोकसभा के नतीजे को फिर से दोहरा दिया है. इसे भी एक संयोग बोला जाएगा. लोकसभा चुनाव में भी निर्दलीय उम्मीदवार को कैंची छाप मिले थे और इस बार के उपचुनाव में भी निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह को कैंची का ही सिंबल दिया गया था. जहां गिनती के 12 में से शुरुवाती 6 राउंड तक जेडीयू प्रत्याशी कलाधर मंडल बढ़त बनाए रहे और अंत आते आते निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह ने बाजी मार ली. इस बार भी बीमा भारती तीसरे नंबर पर रहीं.निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह को कुल 67,779 मत हासिल हुए. वहीं, दूसरे नंबर पर जेडीयू के कलाधर मंडल को 59,568 और आरजेडी के प्रत्याशी बीमा भारती को 30,108 मतों के साथ तीसरे जगह से संतोष करना पड़ा.

रुपाली उपचुनाव के परिणाम आ गए हैं और निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह ने जेडीयू के कलाधर मंडल को 8,204 वोटों से शिकस्त दी है.

 जबकि तीसरे नंबर पर कोसों दूर आरजेडी की बीमा भारती रही हैं. यह परिणाम ठीक वैसे ही हैं जैसे लोकसभा चुनाव में पूर्णिया की जनता ने रिजल्ट देखी थी. लोकसभा चुनाव में भी शुरुआती दौर में जेडीयू के सांसद उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए थे और अंत आते-आते निर्दलीय पप्पू यादव ने जीत प्राप्त की थी. यहां भी बीमा भारती आरजेडी के टिकट पर तीसरे नंबर पर रही थीं.रुपाली उपचुनाव भी पूर्णिया लोकसभा संसदीय चुनाव के कारण से हुआ है. रुपौली की पूर्व विधायक बीमा भारती ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी और पद से त्यागपत्र दिया था. जिसके बाद रुपौली में खाली पड़े सीट पर उपचुनाव हुआ.
लोकसभा चुनाव में भी निर्दलीय उम्मीदवार को हराने के लिए एनडीए और 'इंडिया' गठबंधन ने पूर्णिया में अपनी ताकत झोंक दी थी. रुपौली उपचुनाव में भी मुख्यमंत्री से लेकर दो दर्जन एनडीए के मंत्री जेडीयू उम्मीदवार के समर्थन में उतरे थे. वहीं, बीमा भारती के समर्थन में तेजस्वी यादव ने पूरे आरजेडी को उतार दिया था. परिणाम में निर्दलीय उम्मीदवार ने यहां भी जीत प्राप्त की थी.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live