अपराध के खबरें

देश के लिए शहीद हो गया छपरा का लाल दीपक, पिता ने गर्व से सेना में भेजा था, अब गांव पसरा मातम


संवाद 


बिहार का एक और सपूत देश के लिए शहीद हो गया. बिहार के छपरा जिले के रहने वाले दीपक कुमार आतंकवादियों से मुकाबला करते-करते शहीद हो गए. बीते शनिवार (10 अगस्त) की रात्रि जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) में सेना के जवान और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए थे. इसमें एक बिहार के छपरा के रहने वाले दीपक भी थे. दीपक बनियापुर थाना क्षेत्र के लौवा कला गांव के रहने वाले थे. पिता सुरेंद्र सुरेश राय ने गर्व के साथ अपने बेटे को देश की सेवा के लिए सेना में भेजा था. अब घर और गांव में मातम छा गया है.दीपक जम्मू कश्मीर में आर्मी के फास्ट पारा स्पेशल फोर्स में हवलदार के पद पर तैनात थे. 

दीपक के शहीद होने की सूचना जैसे ही गांव में मिली तो लोग उनके घर आने लगे.

 बताया जा रहा है कि शनिवार की रात में सेना कैंप में खबर मिली थी कि कोकेरनाग के जंगल में दो आतंकवादी छुपे हुए हैं. इस खबर पर दीपक कुछ और सेना के जवान के साथ सर्च ऑपरेशन में निकल गए. 
आतंकवादियों को घेर कर सभी जवानों ने आक्रमण कर दिया. आतंकवादियों की तरफ से भी फायरिंग हुई. दोनों तरफ से चली गोली में बिहार के दीपक कुमार और हिमाचल प्रदेश के रहने वाले प्रवीण शर्मा आतंकवादियों की गोली के शिकार हो गए. इस मुठभेड़ में तीन अन्य सेना के जवान जख्मी भी हुए हैं. दीपक कुमार को पहली गोली लगी उसके बाद भी वह हार नहीं माने. वह आतंकवादियों से मुकाबला करते रहे. अंतत वह देश के लिए कुर्बान हो गए. बताया जाता है कि दीपक की 10 वर्ष पहले अनीता यादव से शादी हुई थी. एक 9 वर्ष का बेटा है. शहीद होने की सूचना के बाद लोग जवान के पार्थिव शरीर का इंतजार कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि सोमवार (12 अगस्त) की शाम तक पार्थिव शरीर पहुंचेगा. 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live